मासिक करेंट अफेयर्स

22 December 2017

भारतीय मूल की श्री सैनी ने जीता मिस इंडिया यूएसए का खिताब

अमेरिका के वाशिंगटन में रहने वाली भारतीय मूल की युवती श्री सैनी ने मिस इंडिया यूएसए 2017 का खिताब जीत लिया है. बता दें कि इस प्रतियोगिता में दूसरे स्थान पर कनेक्टिकट की मेडिकल छात्रा प्राची सिंह और तीसरे स्थान पर नॉर्थ कैरोलिना की फरीना रहीं. इसके अलावा इस प्रतियोगिता में फ्लोरिडा की कैंसर सर्जन कविता मल्होत्रा पट्टानी को मिसेज इंडिया यूएसए 2017 घोषित किया गया है. इस प्रतियोगिता को जीतने के बाद सैनी ने कहा कि वह अपना पूरा जीवन लोगों की सेवा में समर्पित करना चाहती हैं. उन्होंने कहा कि जब वे 12 साल की थीं तब उन्हें पेसमेकर लगाया गया और उन्हें जीवनभर डांस करने के लिए मना किया गया था. बता दें कि श्री इस प्रतियोगिता को जीतकर सबके लिए एक प्रेरणा बन चुकी हैं.

21 वर्षीय श्री वाशिंगटन यूनिवर्सिटी की छात्रा हैं. उनके माता-पिता पंजाब से आकर अमेरिका में बस गए हैं. बता दें कि श्री को उनके स्कूल के दौरान किसी बात को लेकर खूब डराया और धमकाया भी जाता थ.। अब वे दमनकारी बर्ताव के खिलाफ एक अभियान भी चलाती हैं. श्री ने कहा कि "वह मानव तस्करी को समाप्त करना चाहती हैं और समाज में भावनात्मक बेहतरी के महत्व को बढ़ावा देने की दिशा में काम करना चाहती हैं."

इस प्रतियोगिता के अन्य वर्ग में फ्लोरिडा की कैंसर डॉक्टर कविता मल्होत्रा पट्टानी ने भी मिसेज इंडिया यूएसए 2017 का खिताब जीता. इसमें प्रेरणा दूसरे और ईश्वर्या तीसरे स्थान पर रहीं. इसके अलावा न्यू जर्सी की रहने वाली 17 वर्षीय स्वप्ना मन्नम मिस इंडिया टीन यूएसए बनीं और इसमें सिमरन दूसरे और कृतिका तीसरे स्थान पर रहीं. इस प्रतियोगिता के तीनों वर्गों में अमेरिका के करीब दो दर्जन राज्यों से 50 प्रतियोगियों ने हिस्सा लिया था.

No comments:

Post a comment