मासिक करेंट अफेयर्स

23 December 2017

एलिस पेरी ICC महिला क्रिकेटर ऑफ़ इयर चयनित की गयी

ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेटर एलिस पेरी को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) द्वारा वर्ष की सर्वश्रेष्ठ महिला क्रिकेटर चयनित किया गया।.उन्होंने इस अवसर पर "राशेल हेहोई फ्लिंट अवार्ड" जीता. आईसीसी द्वारा 21 दिसंबर 2017 को यह घोषणा की गयी. बता दे की आईसीसी द्वारा यह पुरस्कार इंग्लैंड की दिग्गज महिला क्रिकेटर हेहोई फ्लिंट की स्मृति में इसी वर्ष से आरंभ किया गया है. फ्लिंट इंग्लैंड की विश्व कप विजेता टीम की सदस्य और पूर्व आईसीसी क्रिकेट हॉल ऑफ फेमर थीं. उनका जनवरी 2017 में 77 वर्ष की आयु में निधन हो गया था.
 
27 वर्षीय हरफनमौला खिलाड़ी एलिस पेरी ने सिडनी में इंग्लैंड के खिलाफ एकमात्र एशेज टेस्ट में नाबाद 203 रन बनाए और तीन विकेट लिए. इसके अतिरिक्त उन्होंने 19 एकदिवसीय मैचों में 905 रन बनाए तथा 22 विकेट लिए. एलिस ने चार ट्वेंटी-20 मैचों में 28 रन बनाए और चार विकेट भी हासिल किये. 

पाठकों को बता दे की पेरी के अलावा न्यूजीलैंड की सिटर्थवेट ने आईसीसी एकदिवसीय महिला क्रिकेटर ऑफ द ईयर का पुरस्कार जीता. ऑस्ट्रेलिया की मूनी ने आईसीसी महिला टी-20 क्रिकेटर ऑफ द ईयर और इमर्जिंग प्लेयर ऑफ द ईयर का पुरस्कार जीता. सिटर्थवेट, सूजी बेस्ट के बाद न्यूजीलैंड की दूसरी खिलाड़ी हैं जिन्होंने आईसीसी पुरस्कार जीता है. इससे पहले सूजी ने वर्ष 2013 में आईसीसी महिला क्रिकेटर ऑफ द ईयर और 2015 में आईसीसी महिला एकदिवसीय और टी-20 महिला क्रिकेटर ऑफ द ईयर का पुरस्कार जीता था.

No comments:

Post a comment