मासिक करेंट अफेयर्स

02 June 2018

बाबा रामदेव की पतंजलि ने व्हाट्सएप को टक्कर देने के लिए किम्बो ऐप लॉन्च किया

योगगुरु बाबा रामदेव पतंजलि के आयुर्वेद उत्पादों को दुनिया के कोने-कोने तक पहुंचाने के बाद अब सूचना प्रसारण के क्षेत्र में कूदने का मन लिया है. मंगलवार को उन्होंने देश की सबस बड़ी सरकारी कंपनी बीएसएनएल के साथ मिलकर स्वदेशी सिम ‘समृद्धि’ लाॅन्च करने के बाद अब उन्होंने मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप को टक्कर देने
के लिए अब पतंजलि कम्यूनिकेशन ने मैसेजिंग ऐप किम्भो (KIMBHO) लॉन्च किया है. हालांकि बाबा ने अभी इस ऐप के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी है. गौरतलब है कि किम्भो ऐप गूगल प्ले स्टोर से मुफ्त में डाउनलोड किया जा सकता है. इस ऐप को 30 मई को अपडेट किया गया है.

बता दें कि इस ऐप को पतंजलि कम्यूनिकेशन के द्वारा लाॅन्च किया गया है और इसका पता भी पतंजिल आयुर्वेद लिमिटेड, डिपार्टमेंट ई-कॉमर्स, क्-28 इंडस्ट्रियल एरिया, नियर इनकम टैक्स ऑफिस, हरिद्वार, उत्तराखंड, 249401 दिया गया है. आपको बता दें कि ‘किम्भो’ ऐप के जरिए अब आप व्हाट्सएप की तरह वीडियो काॅलिंग भी कर सकेंगे. इसके साथ ही इस ऐप के यूजर्स रियल टाइम में टेक्स्ट, मैसेज, वीडियो, फोटो और ऑडियो क्लिप दोस्तों के साथ शेयर कर सकेंगे. इस ऐप में लोकेशन शेयरिंग का भी फीचर है. पतंजलि की तरफ से इस ऐप को लेकर यह दावा किया जा रहा है कि यह ऐप पूरी तरह से सेफ है और इसमें ऐड नहीं दिखेंगे.

No comments:

Post a comment