मासिक करेंट अफेयर्स

26 July 2018

लुईस हैमिल्टन ने जर्मन ग्रां प्री जीती

मर्सिडीज के ब्रिटिश ड्राइवर लुइस हैमिल्टन ने नाटकीय ढंग से जर्मन ग्रां प्री रेस जीतकर फॉर्मूला वन चैंपियनशिप में फरारी के ड्राइवर सबेस्टियन वीटल को पछाड़कर बढ़त हासिल कर ली है. 14वें स्थान से रेस को शुरू करने वाले हैमिल्टन ने अब चैंपियनशिप में वीटल पर 17 अंकों की बढ़त हासिल कर ली है जिनकी कार इस रेस में दुर्घटनाग्रस्त हो गई. हैमिल्टन ने 1:32:29.845 के समय के साथ पहला स्थान हासिल किया, जबकि उनके साथी ड्राइवर वाल्टेरी बोटास ने उनसे 4.535 सेकेंड ज्यादा वक्त लेकर दूसरा स्थान हासिल किया.

वहीं फरारी के किमी राइकोनेन (6.732) तीसरे स्थान पर रहे. फोर्स इंडिया के सर्जियो पेरेज सातवें और ओकोन आठवें स्थान पर रहे. हैमिल्टन को यह जीत मर्सिडीज द्वारा उनके करार को दो साल के लिए बढ़ाए जाने की घोषणा के तीन दिन बाद मिली है. यह साल की उनकी चौथी, जबकि करियर की 66वीं जीत है.

पोल पोजीशन से फाइनल रेस शुरू करने वाले वीटल बहुत दुर्भाग्यशाली रहे. जब वह 52वें लैप में बढ़त पर चल रहे थे तभी उनकी कार ट्रैक से फिसलकर साइड में बैरियर से जा टकराई. चैंपियनशिप में अब हैमिल्टन 188 अंकों के साथ सबसे आगे हो गए हैं, जबकि वीटल 171 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर फिसल गए हैं.

No comments:

Post a comment