मासिक करेंट अफेयर्स

18 October 2018

बिहार विधान सभा सचिवालय में सहायक, सहायक पुस्तकालय, उर्दू सहायक, अनुसंधान सहायक के 101 पदों की भर्ती

बिहार विधान सभा सचिवालय में सहायक, सहायक पुस्तकालय, उर्दू सहायक, अनुसंधान सहायक के कुल 101 रिक्त पदों की भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. इच्छुक उम्मीदवार दिए गए अनुदेशों को पढ़कर अंतिम तिथि से पूर्व आवेदन कर सकते है. आवेदन करने की अंतिम दिनांक 31 अक्टूबर 2018 है. इन पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन साक्षात्कार और अनुभव के आधार पर किया जाएगा. सभी उम्मीदवारों से निवेदन है की इस रोजगार के लिए आवेदन करने से पहले रोजगार संबंधी सभी आवश्यक जानकारियाँ अच्छी तरह पद लें और उसके बाद ही आवेदन करें .

अगर आप भी इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो आवेदन प्रक्रिया 5 अक्टूबर से शुरू हो चुकी है और 31 अक्टूबर, 2018 तक चलेगी. यानि आपके पास आवेदन करने के लिए काफी वक्त है. सहायक, उर्दू सहायक, अनुवादक, शोध सहायक, उर्दू अनुवादक के साथ साथ जूनियर क्लर्क के पदों पर ये भर्ती निकाली गई है. इच्छुक आवेदकों को ये सलाह दी जाती है कि वो आवेदन पत्र भरने से पहले अधिकारिक विज्ञापन को ध्यान से पढ़ें ताकि किसी तरह की कोई त्रुटि आवेदन पत्र भरने के दौरान ना हो. आवेदन ऑनलाइन ही भरे जाएंगे. आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और आखिरी तारीख 31 अक्टूबर है. क्लर्क के पदों पर आवेदक का चयन सीबीटी और स्किल टेस्ट के आधार पर होगा जबकि बाकी अन्य सभी पदों पर लिखित परीक्षा के आधार पर आवेदक का चयन किया जाएगा.

असिस्टेंट के 54, रिसर्च असिस्टेंट के 8, लाइब्ररी असिस्टेंट के 10, उर्दू असिस्टेंट के 2, उर्दू ट्रांसलेटर के 2, ट्रांसलेटर के 2, असिस्टेंट केयरटेकर के 6 और जूनियर क्लर्क के 17 पदों पर भर्ती निकाली गई है. हर पद के लिए शैक्षिक योग्यता अलग-अलग पदानुसार निर्धारित की गई है जिसकी जानकारी आप अधिकारिक विज्ञापन पर जाकर विस्तार से ले सकते हैं. जूनियर क्लर्क के पदों पर आवेदन के लिए आवेदन की न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु सीमा 37 साल निर्धारित की गई है। जबकि बाकी सभी पदों के लिए न्यूनतम आयु सीमा 21 साल और अधिकतम आयु सीमा 37 साल निर्धारित की गई है. वही खास श्रेणियों को अधिकतम आयु सीमा में छूट भी दी गई है जिसकी जानकारी अधिकारिक विज्ञापन से लें.

No comments:

Post a comment