मासिक करेंट अफेयर्स

23 August 2020

मध्य प्रदेश सरकार का बड़ा ऐलान, सिर्फ स्थानीय निवासियों को ही मिलेगी शासकीय नौकरियां

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हाल ही में प्रदेश की सरकारी नौकरियों को लेकर बड़ी घोषणा की है. मुख्यमंत्री ने कहा है कि प्रदेश की सरकारी नौकरियां अब केवल राज्य के बच्चों को ही दी जाएंगी और इसके लिए हम आवश्यक कानूनी प्रावधान कर रहे हैं. 
उन्कहोंने कहा कि मध्य प्रदेश सरकार ने एक महत्वपूर्ण फैसला किया है. प्रदेश की शासकीय नौकरियां अब केवल राज्य के बच्चों को ही दी जाएगी. इसके लिए हम आवश्यक कानूनी प्रावधान कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश का संसाधन राज्य के बच्चों के लिए हैं. मध्यप्रदेश के युवाओं का भविष्य ‘बेरोजगारी भत्ते’ की बैसाखी पर टिका रहे यह हमारा लक्ष्य ना कभी था और ना ही है. जो यहाँ का मूल निवासी है वही शासकीय नौकरियों में आकर प्रदेश का भविष्य संवारे यही मेरा सपना है.

मुख्यमंत्री ने वादा किया कि प्रदेश में सरकारी नौकरियों के लिए स्थानीय युवाओं को प्राथमिकता दी जाएगी. वहीं, इस स्वतंत्रता दिवस पर अपने भाषण में उन्होंने कहा था कि प्रदेश में भाजपा सरकार इस तरह की व्यवस्था बनाएगी, जो स्थानीय निवासियों को उनकी 10वीं और 12वीं के अंक के आधार पर रोजगार सुनिश्चित करेगी. गौरतलब है कि इससे पहले मुख्यमंत्री ने कहा था कि सरकारी भर्तियों के लिए अभियान चलाया जाएगा. इसके अलावा, निजी क्षेत्रों में भी ज्यादा से ज्यादा रोजगार उपलब्ध कराए जाएंगे. छात्रों को 10वीं और 12वीं के अंकों के आधार पर नियोजित किया जाएगा.

No comments:

Post a comment