मासिक करेंट अफेयर्स

06 March 2021

किरोन पोलार्ड ने रचा इतिहास, एक ओवर में 6 छक्के लगाने का किया कारनामा

वेस्टइंडीज के किरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) ने हाल ही में एक टी-20 मैच में 6 छक्के लगाने का कारनामा किया. कीरोन पोलार्ड ने श्रीलंका के खिलाफ टी-20 मैच में 6 गेंदों पर 6 छक्के जड़कर इतिहास रच दिया. पोलार्ड ने भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली. 
युवराज ने साल 2007 के टी-20 विश्व कप में ये कारनामा किया था. युवराज सिंह ने टी-20 विश्व कप में इंग्लैंड के खिलाफ स्टुअर्ड ब्रॉड की 6 गेंदों पर 6 छक्के जड़े थे. 

कीरोन पोलार्ड ने एंटीगा में श्रीलंका के स्पिनर अकिला धनंजय के एक ओवर में छह छक्के जड़कर युवराज सिंह के वर्ल्ड रिकॉर्ड के बराबर पहुंच गए. कीरोन पोलार्ड ने पारी के छठे ओवर में 6 छक्के मारे. वे 11 गेंदों में 38 रन बनाकर लौटे. लगातार छह छक्के खाने से पहले अकिला धनंजय ने अपने पिछले ओवर में हैट्रिक ली थी, लेकिन उनके बाद पोलार्ड क्रीज पर उतरे और इस श्रीलंकाई स्पिनर पर हमला किया.

पोलार्ड अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक ओवर में छह छक्के लगाने वाले तीसरे बल्लेबाज हैं. दक्षिण अफ्रीका के हर्शल गिब्स ने साल 2007 के वनडे वर्ल्ड कप में एक ओवर में 36 रन बनाकर सबसे पहले यह उपलब्धि हासिल की थी. हर्शल गिब्स, वनडे इंटरनैशनल में यह करिश्मा करने वाले पहले बल्लेबाज थे. गिब्स ने नीदरलैंड के गेंदबाज डैन वैन बंज के ओवर की सभी 6 गेंदों पर छक्के जड़े थे.

No comments:

Post a comment