मासिक करेंट अफेयर्स

अपने बारे में (About)

 
   Founder- Prasant Kumar               
            Prasant.sam@hotmail.com
Mobile-  8676918039
Web-  ashokaeducation.com
                                       🖊प्रिय साथियों आज शिक्षा को पूँजीपति वर्ग के लोगो ने व्यवसाय का जरिया बना दिया है, जिससे वो अधिक से अधिक पूंजी अर्जित कर सके. जिसके कारण ग्रामीण भारत में रहने वाले, गरीबी रेखा से निचे गुजर-बसर करने वाले परिवारों से आने वाले लाखो छात्र शिक्षा से वंचित रह जाते है. इनके लिए प्रतियोगिता परिक्षाओ कि तैयारी करना काफी मुश्किल होता है. ऐसे छात्रों को निःशुल्क तयारी करने के लिए ऑनलाइन  एडुकेशन एंव जॉब पोर्टल ashoka Education Portal (ashokaeducation.com) की स्थापना की गई है. जहाँ पे ये सभी छात्र नि:शुल्क प्रतियोगिता परीक्षाओ की तैयारी कर सके. कोई भी छात्र पैसे के अभाव में और गरीबी के कारण शिक्षा से वंचित ना रहे और नि:शुल्क प्रतियोगिता परिक्षाओ कि तैयारी कर सके इसी उदेश्य के साथ इसकी स्थापना कि गई है. 

देश का नं 1 एजुकेशन एंव जॉब पोर्टल हिंदी भाषी पाठकों की सुविधा के लिए करेंट अफेयर्स, सामान्य ज्ञान, सरकारी नौकरी आदि से जुड़े विषयों से सम्बंधित विस्तृत और विश्वसनीय जानकारी हिंदी भाषा में उपलब्ध कराता है. कड़ी प्रतिस्पर्धा के इस युग में परीक्षाओं में सफलता पाने के लिए विश्वसनीय और सही तथ्यों का संकलन पाठकों के सफलता की राह को सुगम बना देता है. यह पोर्टल इसी तथ्य को पूरी तरह ध्यान में रखते हुए करेंट अफेयर्स, सामान्य ज्ञान तथा सरकारी नौकरी से जुड़े विषयों का संकलन भिन्न भिन्न शीर्षकों के माध्यम से पाठकों को उपलब्ध कराता है. मौजूदा समय में करेंट अफेयर्स से अपटूडेट रहना न सिर्फ आज की जरूरत है वरन यह सफलता की आवश्यक सीढ़ी भी है जो आईएएस, पीसीएस, एसएससी तथा बैंकिंग जैसे परीक्षाओं की सफलता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं. इसके अलावा राष्ट्रीय, अंतर्राष्ट्रीय, विज्ञान/तकनीक, अर्थव्यवस्था जैसे विषयों का अत्यंत ही गहन विश्लेषण अभ्यर्थियों की विश्लेष्णात्मक क्षमता को विकसित करने में सहयक हैं.

करियर किसी भी युवा के लिए सबसे संवेदनशील विषय है. किस करियर को चुनना है, किस प्रकार तैयारी करनी है, करियर विशेष पर अध्ययन कैसे किया जाए ? यह पोर्टल अपने पाठकों की इस सम्बंध में पूरी सहायता करता है. हमारी पूरी कोशिश होती है कि सभी क्षेत्र विशेष को कवर किया जाए फिर चाहे बात आउटसोर्सिंग, एमबीए, कला और सामाजिक विज्ञान, पत्रकारिता, प्रोपर्टी आदि जैसे किसी भी विषय की हो. करियर के विषय में सोचते ही किस क्षेत्र में अपना करियर बनाया जाय एक अत्यंत ही महत्वपूर्ण विषय होता है. रूचि,ज्ञान और स्वभाव के अनुसार किस क्षेत्र में जाना आपके लिए उपयोगी हो सकता है? इस विषय में जानकारी देने के क्रम में ashokaeducation.com सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले अभ्यर्थियों के लिए पूरे भरत वर्ष की सरकारी नौकरी से सम्बंधित विषय में विस्तृत जानकारी उपलब्ध कराता है.

छात्रों का बहुमूल्य समय नष्ट करने वाली किसी भी फालतू सामग्री का समावेश यहाँ पे नहीं किया गया है. इसकी ये विशेषता इसे काफी लोकप्रिय बनाती है. मुझे विश्वास है कि प्रतियोगिता परिक्षाओ के तैयारी करने वाले छात्रों के लिए यह प्लेटफॉर्म काफी कारगर सिद्ध होगा. इसके सम्बन्ध में आपके बहुमूल्य सुझावों का हम सदैव स्वागत करेंगे